Work From Home : Data Entry Job

आज कल नौकरी की जरूरत हर किसी को है। इस डिजिटल युग मे Work From Home का भी विकल्प सामने आया है। आज के समय बहुत सारी कंपनियां लोगों को घर बैठे ही काम दे रही हैं। लेकिन साथ ही बहुत से Fraud भी किये जा रहे हैं।
आज के लेख में हम ऐसी ही एक Fraud कंपनी के बारे में आपको बताएंगे। जिसका शिकार आप भी हो सकते हैं। क्योंकि इन जालसाजों का नेटवर्क बहुत ही Strong होता है। इनकी Fraud कंपनी सालों साल लोगों से ठगी करती रहती है। ये अपना target आज कल के बेचारे बेरोजगार युवाओं को बनाते हैं। जो इनके खिलाफ कोई कार्यवाही भी नहीं कर सकते। तो आइए जानते हैं उस फ्रॉड के बारे में। जिससे आप बच सकें।

Online Data Entry Work –

जी हाँ यही वो लॉली पॉप है जिसके नाम पर आज कल खूब युवाओं को लूटा जा रहा है। जब मैं बेरोजगार था तब मैंने कई apps पर जॉब के लिए अपनी प्रोफाइल बनाई। वहीं से ये सारे Fraud नेटवर्क वाले आपकी Contact Information प्राप्त करते हैं। खैर मेरे पास call आता है कि sir आपने ऑनलाइन work from home के लिए apply किया था। मैंने बोला Yes. तो बोली कि हमारी company लोगों को वर्क फ्रॉम होम Provide कराती है। मैंने कहा ok. तो क्या आप Interested हैं, मैंने कहा जी हाँ। तो बोली कि sir आपको रोज 200 farms fill करने होंगे और प्रति फार्म आपको 12 रुपये मिलेंगे। मैंने भी हिसाब लगा लिया कि 12 दूनी 24 मतलब रोज का 2400. इस तरह महीने का तो 72000 बना। मैंने बोला ठीक है। फिर उसने कहा ये हमारी senior mdm का no है बाकी जानकारी वो देंगी।
खैर बाद में बड़ी mdm का call आया। बताया कि आपको हर रोज 200 farm fill करने होंगे with 80% accuracy. अगर 20% से ज्यादा गलतियां हुई तो आपको 2500 रुपये फाइन देने पड़ेगे। चूंकि मैं पहले से ही typing का काम करता था मैंने भी बोल दिया mam 80 नहीं 100% accuracy होगी check कर लेना।
खैर, उन्होंने मेरा फ़ोटो, आधार की copy वगैरह ले ली फिर वेबसाइट बताई और username & password दिया। मैंने भी दिन देखा न रात 30 दिन का काम 20 दिन में निपटा दिया। फिर उनको पेमेंट के लिए कॉल किया। उन्होंने कहा ok आपके काम को check करके Payment कर दी जाएगी 24 घंटो में।
मैं wait करने लगा कि कब payment आये….
तभी अगले दिन whatsapp पे msg आया।
Msg क्या था….
Hi मैं High Court का वकील हूँ।
“आपने जो काम किया था उसमें 40% mistakes हैं इसलिए अब आपको 2500 रुपये देने होंगे। वरना आप पर FIR होगी, कोर्ट का नोटिस जाएगा और आपके घर पुलिस आएगी। कोर्ट-कचहरी का खर्चा भी आपको ही देना पड़ेगा”। और एक pdf में उन्होंने मेरा फ़ोटो, id सब लगाकर अपनी company के employee के तौर पर प्रोफाइल भी बना के मुझे भेजी। लेकिन मैं भी well Educated हूँ और कानूनों की जानकारी रखता हूँ इसलिए समझ गया कि ये Fraud Gang है। और एक ही reply किया ‘Fu℃k offf”. उसके बाद आज तक न पुलिस आयी न कोई कोर्ट का notice.
लेकिन बहुत से ऐसे युवा हैं जो इन बेईमानों का शिकार बन जाते हैं और इनको पैसे भेज देते हैं। अब आपका फर्ज है कि इसे अपने मित्रों के साथ share करें। ताकि वो ऐसे किसी Fraud का शिकार न हों। बेरोजगारी बहुत है और युवा परेशान है।
आज कल अपने शहर में 8-10,000 के job नहीं दे रहा कोई। ऐसे में जब कोई आपको 20-25 या 35000 का Work From Home का offer दे तो सावधान हो जाएं। बहुत से लोग तो 35000 सुन के ही 200-500 रुपये इन Fraud लोगों को Registration आदि के नाम पे भेज देते हैं। दरअसल ये ऑनलाइन ठग लोगों का रोज का यही काम है। ये 35-40 हजार का झांसा देकर हर रोज 15-20 लोगों को ठग के daily का 8-10 हजार ठग लेते हैं। लेकिन आज कल बहुत से समझदार लोग job से पहले एक पैसा नहीं देते। बोल देते हैं कि जॉब दो फिर पैसा देंगे। तो इन ठगों ने दूसरा तरीका निकाला है जो ऊपर मैंने पूरी घटना सुनाई।
(Visited 242 times, 1 visits today)
इसे भी पढ़ें  आडम्बर और सत्यता
error: Content is protected !!